फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पुलिस ने रेप के आरोपी को पकड़ा


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने नाबालिग से रेप के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने फेसबुक पर फेक प्रोफइल का सहारा लिया तब जाकर आरोपी चंगुल में आया. मामला पिपलानी थाने के अंतर्गत आने वाले आनंद नगर का है. यहां 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक नाबालिग से रेप का मामला दर्ज किया गया था.

आरोप एक युवक पर था जिसने लड़की से फेसबुक पर दोस्ती की थी और मिलने के बहाने बुलाकर उसका रेप किया था. लड़की के पेट मे दर्द होने पर जब घरवाले उसे डॉक्टर के पास ले गए तो उसके प्रेग्नेंट होने का पता चला. लड़की ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपी रमन राजपूत से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी.

काफी दिनों तक दोनों फेसबुक पर चैट करते रहे जिसके बाद अप्रैल में उसने लड़की को मिलने के लिए बुलाया. लड़की के मुताबिक लड़का अपनी कार से आया था. उसने लड़की को अपनी कार में बैठाया और आनंद नगर इलाके के एक फ्लैट में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़ित लड़की के मुताबिक उसने इसके बाद लड़के को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया था.

फ्रेंड लिस्ट में सिर्फ लड़कियां थीं


पुलिस के सामने परेशानी ये थी कि आरोपी का नाम तो उसे पता था लेकिन उसका कोई मोबाइल नंबर या अन्य पहचान लड़की के पास नहीं थी, सिवाय उसके फेसबुक अकाउंट के. सब इंस्पेक्टर प्रवीण ठाकरे ने आजतक से बात करते हुए बताया कि जब पुलिस ने आरोपी युवक की फेसबुक प्रोफाइल खंगाली तो पाया कि उसकी फ्रेंडलिस्ट में सिर्फ लड़कियां ही थीं.

350 लड़कियों के संपर्क में था

पुलिस ने पाया कि आरोपी युवक करीब 350 लड़कियों के संपर्क में था और उनसे चैट करता था. ज्यादातर चैट में युवक लड़कियों को उससे अकेले में मिलने के लिए मनाता था. इसके बाद प्रवीण ठाकरे ने लड़की के नाम से एक फेक फेसबुक आईडी बनाई और आरोपी लड़के को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. जब लड़के ने उसे एक्सेप्ट कर लिया तो लड़की बने पुलिस वाले ने उससे चैटिंग शुरू कर दी.

अपनी आदत से मजबूर लड़के ने जब अकेले में मिलने के लिए बात की तो लड़की बने पुलिसवाले ने उसकी बात मान ली और मिलने के लिए भोपाल के एक रेस्त्रां को चुना. इसके बाद जैसे ही लड़का वहां पहुंचा तो सादी वर्दी में तैनात पुलिसवालों ने उसे दबोच लिया. अब पुलिस उसकी फ्रेंडलिस्ट में दर्ज लड़कियों से ये पता लगाने में जुटी है कि कहीं उसने किसी और लड़की के साथ भी तो ऐसी वारदात को अंजाम नहीं दिया?
Previous Post Next Post