About Me

header ads

जीतन राम मांझी बोले- पटना में क्यों भरा पानी, CBI करे इसकी जांच


हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक अजीबोगरीब मांग उठाई है. पिछले दिनों राजधानी पटना में हुई मूसलाधार बारिश के बाद जलजमाव की समस्या पैदा हो गई थी और जिसको लेकर जीतन राम मांझी ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

जलभराव के लिए कौन जिम्मेदार?

जीतन राम मांझी ने कहा कि जलजमाव की समस्या की जब सीबीआई जांच करवाई जाएगी तो इस बात का पता चल जाएगा कि कौन से लोग इसके लिए दोषी हैं. फिलहाल राजधानी को डुबाने के मामले में पटना नगर निगम समेत राज्य सरकार कठघरे में खड़ी है. एक तरफ जहां पटना नगर निगम जलजमाव की समस्या के लिए बुडको को जिम्मेदार ठहरा रहा है, वहीं नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने पटना नगर निगम के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है.

जलजमाव की समस्या के लिए नहीं बनी टीम

सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को यह खबर आई थी कि जलजमाव की समस्या की जांच करने के लिए राज्य सरकार ने एक 3 सदस्य टीम का गठन किया है. हालांकि, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज यानी शुकवार को ऐसी किसी भी टीम के गठन से इंकार कर दिया है. सुशील मोदी ने कहा कि जलजमाव की समस्या की जांच के लिए किसी प्रकार की कोई समिति नहीं बनाई गई है.

नीतीश कुमार ने बुलाई बैठक

दूसरी तरफ जलजमाव की समस्या के लिए फजीहत झेल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को आला अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई है. इस बैठक में नगर विकास एवं आवास विभाग, नगर निगम और बुडको के आला अधिकारी शामिल होंगे. इस बैठक में यह जानने की कोशिश की जाएगी कि आखिर पटना में मूसलाधार बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति किन कारणों से पैदा होती है.