About Me

header ads

लालू पर बनी फिल्म 'लालटेन' फरवरी में होगी रिलीज, राबड़ी बनीं हैं ये एक्ट्रेस, जानिए


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu yadav) के जीवन पर आधारित भोजपुरी फिल्म अगले साल यानि 2020 की शुरुआत में बड़े पर्दे पर नजर आयेगी. 'लालटेन' (Lalten) नामक इस भोजपुरी फिल्म (Bhojpuri Cinema) में लालू (Lalu yadav) का किरदार अभिनेता यश कुमार निभा रहे हैं तो वहीं इस फिल्म में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी की भूमिका अभिनेत्री स्मृति सिन्हा निभा रही हैं.

अभिनेता यश कुमार ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि राजद (RJD) प्रमुख के जीवन पर बन रही इस फिल्म में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के जीवन के विभिन्न पहलुओं को रोचक और मनमोहक तरीके से प्रस्तुत किया गया है. बता दें कि लालटेन राजद का चुनाव निशान भी है, जो इस फिल्म का नाम है. 

यश कुमार कुमार ने बताया कि अभिनेत्री स्मृति सिन्हा इस फिल्म में लालू (Lalu Yadav) की पत्नी राबड़ी देवी की भूमिका निभा रही हैं. इस फिल्म की शूटिंग गुजरात और बिहार के विभिन्न हिस्सों में की गई है. सुमन कुमार द्वारा निर्मित यह फिल्म अगले साल फरवरी में रिलीज होगी. 

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स अस्पताल में इलाजरत हैं. झारखंड उच्च न्यायालय चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार गबन मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की जमानत याचिका पर आठ नवंबर को सुनवाई करने वाला है.

लालू की तरफ से झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ से शुक्रवार को मामले पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया था, जिसके बाद न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए आठ नवंबर की तिथि निर्धारित की है।बता दें कि दुमका कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण (पीसी) एक्ट के तहत सात- सात वर्ष की कैद की सजा सुनायी है.