About Me

header ads

दुनिया के लिए सीख होगी प्लास्टिक मुक्त बनाने में भारतीयों की एकजुटता


भारत को प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने के लिए यदि 130 करोड़ भारतीय एकजुट हुए तो उससे अन्य देशों को भी हमारे स्वतंत्रता संघर्ष की तरह प्रेरणा मिलेगी. हमारे स्वतंत्रता संघर्ष से प्रेरणा लेकर अन्य देश भी स्वतंत्रता की ओर अग्रसर हुए.

जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को सुलभ इंटरनेशनल समाज सेवा संगठन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह कहा। सुलभ इंटरनेशनल ने प्रधानमंत्री के जन्म दिन को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया. इसके संस्थापक बिंदेश्वर पाठक ने प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दीं और अनुच्छेद 370 समाप्त करने के लिए सराहना की.

शेखावत ने मोदी को जन्म दिन पर शुभकामनाएं दीं और उन्हें दुनिया में देश और उसके लोगों की विरासत को स्थापित करने का श्रेय दिया.

उन्होंने कहा, 'भारत जब एक मील का पत्थर तय करता है तो दुनिया के कई देशों को उम्मीद की किरण भी देता है. भारत ने 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन किया था और 1947 में उसे आजादी मिली.  हमारे देश की स्वतंत्रता न केवल हमारे लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि पूरी दुनिया के लिए है। 25 साल के भीतर करीब सभी देश आजाद हो गए.'

शेखावत ने कहा कि यदि भारतीय देश को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए एकजुट हुए या पानी के लिहाज से आत्मनिर्भर हुए तो कई अन्य देशों को भी प्रेरणा मिलेगी.
Subscribe Yuva Shakti Youtube channel for more updates: