About Me

header ads

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने 42 दिव्यांग बच्चों को लिया गोद


केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने 42 दिव्यांग बच्चों को गोद लिया है. उन्होंने इन बच्चों की पढ़ाई लिखाई से लेकर शादी ब्याह का खर्च उठाने का संकल्प भी लिया है. यह दिव्यांग बच्चे नित्यानंद राय के संसदीय क्षेत्र उजियारपुर के रहने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने हुए नित्यानंद राय ने यह संकल्प लिया है.

गृहराज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से देश के गरीबों की बेहतरी के लिए हर समय चिंतित रहते हैं और उनके लिए योजनाओं को कार्यरूप देते हैं. उसी तरह हमने भी उनके जन्मदिन के मौके पर यह संकल्प लिया है कि इन सभी दिव्यांग बच्चों का जीवन भर पूरा खर्च उठाएंगें. यही नहीं उन्होंने दिव्यांग बच्चियों की शादी होने तक की जिम्मेदारी निभाने की बात कही है.

उन्होंने कहा कि गोद लिए गए बच्चों को दुर्गा पूजा के बाद कोलकाता भेजकर इलाज कराया जाएगा. वहीं इन बच्चों की पढ़ाई से लेकर सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. जब बच्चे स्वस्थ होकर लौटेंगे तो उसकी पढ़ाई का जिम्मा गृहराज्य मंत्री खुद उठाएंगे.

बता दें कि समस्तीपुर में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए गृहराज्य मंत्री ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत विश्व गुरु बनने जा रहा हैं.

उन्होंने कहा कि 56 इंच के सीना वाले प्रधानमंत्री के लगातार देश हित में लिए जा रहे फैसलों से देशवासियों का सीना अब 370 इंच का हो गया है. उनके नेतृत्व में हमारा देश और देश की सीमाएं सुरक्षित हाथों में है.