About Me

header ads

पालतू कुत्ते के AC के लिए बिजली चोरी कर रही थी TMC की नेता, लगा भारी जुर्माना


बिजली की चोरी कर पालतू कुत्ते के लिए एसी चलाने वाली एक तृणमूल कांग्रेस की नेता पर आठ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह घटना बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की है। तृणमूल नेता इला बागची के घर वर्षों से बेहद कम आ रहे बिजली बिल देखकर बिजली कर्मियों को संदेह हुआ था.

बिजली कर्मियों ने ठाकुरनगर स्थित बिजली कार्यालय को इस बात की जानकारी दी. वहां से अधिकारी जब इला के घर पहुंचे तो भौचक्के रह गए. उन्होंने देखा कि घर में टीवी, पंखे, ट्यूबलाइट, बल्ब, वाशिंग मशीन एसी से लेकर बिजली चालित सब कुछ चोरी की बिजली से चल रहा था.

पालतू कुत्ते के लिए अलग से लगा था एसी 

इतना ही नहीं यहां तक कि पालतू कुत्ते के लिए अलग से लगाया गया एक एसी भी चोरी की बिजली से चल रहा था. स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी थी, लेकिन इला के सत्तारूढ़ दल की प्रभावशाली नेता होने के कारण किसी ने उसके खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत नहीं दिखाई.

आठ-नौ वर्षों से चल रही थी बिजली की चोरी

जानकारी के मुताबिक इला के घर में पिछले आठ-नौ वर्षों से बिजली की चोरी चल रही थी. घर में बिजली का मीटर बस दिखाने के लिए ही लगा था. बिजली का बिल बहुत कम आता था. ठाकुरनगर बिजली केंद्र के स्टेशन मैनेजर ने इसका पता चलने के बाद स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया, जिसके बाद इला के पति ने जुर्माने के तौर पर 8,13,831 रुपये जमा कराए.