बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के अंचल अध्यक्ष की धारदार हथियार से हत्या


बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में शुक्रवार रात घर लौटते समय तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अंचल अध्यक्ष संतोष दास (65) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई. उनकी हत्या किसने और क्यों की, इसकी जांच की जा रही है. प्राथमिक जांच के आधार पर एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है. वारदात को लेकर इलाके में तनाव व्याप्त है.

संतोष दास दमदमा तृणमूल कांग्रेस अंचल कमेटी के अध्यक्ष थे. विगत रात कालदीघी बटतला इलाके से अपने घर लौट रहे थे तभी उनपर हमला हुआ. हमलावर ने उनके पेट में खंजर घोंप दिया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क पर गिर गए. स्थानीय लोग उन्हें इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. लंबे समय से वह तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे. संतोष दास की इलाके के ही अमल गोस्वामी नामक एक किराना दुकानदार से कुछ अनबन थी। अमल गोस्वामी भी तृणमूल कार्यकर्ता हैं.

अमल गोस्वामी ने कई बार संतोष दास को धमकी भी दी थी. पुलिस ने प्राथमिकी के आधार पर अमल गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है. भाजपा सांसद डॉ. सुकांत मजुमदार ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है. तृणमूल के आपसी द्वंद्व व गुटबाजी का नतीजा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Previous Post Next Post