MS Dhoni को अपनी टी20 विश्व कप 2020 टीम में शामिल नहीं करेंगे सुनील गावस्कर ये है वजह


भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के निशाने पर आ गए हैं. धौनी को लेकर गावस्कर ने कहा था कि उन्हें खुद ब खुद सम्मानपूर्वक टीम इंडिया के विदाई ले लेनी चाहिए. अब गावस्कर ने ये भी साफ कर दिया है कि अगर वो अगले टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन करते हैं तो निश्चित तौर पर उसमें महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं देंगे. 

गावस्कर ने साफ तौर पर कहा है कि अब वक्त आ गया है कि हमें युवाओं पर भरोसा जताना होगा और उन्होंने अपनी विश्व कप टीम में धौनी की जगह विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत (Rishabh Pant) को चुना है. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के बारे में जब गावस्कर से पूछा गया कि क्या धौनी को मौका मिलना चाहिए तो उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया. उन्होंने कहा कि नहीं अब हमें उनसे आगे देखने की जरूरत है. कम से कम विश्व कप के लिए मेरी टीम में तो धौनी की जगह नहीं बनती है. 

गावस्कर ने कहा कि अगर आप अगले टी 20 विश्व कप की बात करें तो मैं निश्चित तौर पर रिषभ पंत के बारे में सोचूंगा. गावस्कर ने ये भी कहा कि अगर रिषभ पंत अच्छा नहीं कर पा रहे हैं तो संजू सैमसन बेस्ट विकल्प हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर दूसरे विकल्प की बात हो तो रिषभ की जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं. संजू एक शानदार बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छे विकेटकीपर भी हैं. 

गावस्कर ने कहा कि अगर हम अगले टी 20 विश्व कप की बात करें तो मैं युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान दूंगा क्योंकि हमें आगे के बारे में सोचने की जरूरत है. इसमें कोई शक नहीं है कि धौनी ने भारतीय क्रिकेट के काफी कुछ दिया है, लेकिन अब आगे बढ़ने का वक्त आ गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त से धौनी के संन्यास के बारे मे काफी कुछ कहा जा रहा है, लेकिन माही ने अब तक कोई ऐसे संकेत नहीं दिए हैं।. रिषभ पंत को लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन वो मैच दर मैच निराश करते चले जा रहे हैं.