About Me

header ads

पूरी तरह शाकाहारी हुए लालू यादव, डॉक्टरों ने अंडा खाने पर भी लगाई रोक


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अब पूरी तरह से शाकाहारी हो गए हैं. सजायाफ्ता लालू को डॉक्टरों ने उनके अंडा खाने पर भी रोक लगा दी है. वह करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं और फिलहाल रांची राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती हैं.

लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा ने उनका मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि अभी लालू यादव की किडनी औसतन 50 फीसदी काम कर रही है. उनका शुगर और ब्लड प्रेशर अभी नॉर्मल है. पिछले हफ्ते उनकी किडनी 60 फीसदी पर काम कर रही थी. वहीं इस हफ्ते 10 फीसदी की गिरावट आई है.

बता दें कि बीते एक साल से लालू प्रसाद यादव की किडनी 50 फीसदी के आसपास ही काम कर रही थी. डॉक्टरों के अनुसार ये सामान्य के आसपास है. वहीं खान-पान में पहले डॉक्टर ने 4 अंडे रोज खाने की इजाजत दी थी, लेकिन वह भी अब बंद कर दिया गया है. अब उन्हें पूरे तरीके से शाकाहारी भोजन दिया जा रहा है.

इस बीच झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने शनिवार को लालू यादव से मुलाकात की. उन्होंने लालू यादव से महज 7 मिनट बातचीत की और फिर बाहर आ गए. उन्होंने मुलाकात की बात बताते हुए कहा कि लालू यादव ने उन्हें देखते ही कहा कि आ गए, आओ बैठो.

लालू को साजिशन फंसाया गयाः उरांव

इसके बाद उन्होंने लालू यादव के स्वास्थ्य पर भी चिंता जाहिर की और कहा कि लालू यादव पहले बुलंद चेहरे के व्यक्तित्व थे. उन्हें  साजिश के तहत फंसाया गया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लालू ने उनसे मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही. बता दें कि जेल मैनुअल के अनुसार शनिवार को लालू से 3 लोग ही मिल सकते हैं.

रामेश्वर उरांव ने झारखंड की राजनीति पर बात करते हुए कहा कि बाजार में प्याज की कीमत काफी बढ़ गई है. प्याज सरकार को रुलाएगा. साथ ही उन्होंने जल्द प्याज की महंगाई को लेकर जल्द सड़क पर उतरने की बात कही.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव मधुमेह (डायबिटिज), रक्तचाप (ब्लड प्रेशर) और किडनी के अलावा कई अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं. लालू चारा घोटाले के चार मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद 14 साल की जेल की सजा काट रहे हैं. वह पिछले एक साल से रिम्स में उपचाराधीन हैं.