पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का दिल्ली के एम्स में निधन


पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) अस्पताल में निधन हो गया। मालूम हो कि जेटली को नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आज दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर अंतिम सांस ली। जेटली के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समते देश के और भी कई नेताओं ने दुख जताया। साथ ही उन्हें देखने के लिए भाजपा के कई नेता अस्पताल पहुंच रहे है।

नौ अगस्त को भर्ती करवाया गया था

अरुण जेटली को धड़कन तेज होने और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया था। एम्स का कहना था कि उनकी हालत हेमोडायनामिक की वजह से स्थिर बनी हुई है। साथ ही उनके इलाज के लिए विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम जुटी हैं। बता दें कि इन दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे जेटली का हालचाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।
फेफड़े में पानी जमा होने की वजह से सांस लेने में परेशानी

एम्स के डॉक्टर जेटली की बीमारी के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कह रहे थे फिर भी बताया गया कि फेफड़ो में बार- बार पानी भरने की वजह से उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है। गौरतलब है ‌ कि जेटली को सॉफ्ट टिशू सरकोमा हुआ है, जो एक प्रकार का कैंसर है। इसकी वजह से उनको सेहत से जुड़े समस्यों से जूझना पड़ रहा है।

बता दें कि पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। वो अपना किडनी ट्रांसप्लांट करवा चुके है। इसके अलावा उन्होंने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी करवाई थी।

Previous Post Next Post