उमर अब्दुल्ला का हेमा पर तंज- अगली बार फोटो खिंचाने से पहले कर लें झाड़ू पकड़ने की प्रैक्टिस


लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की अगुवाई में आज (शनिवार) संसद में स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए कई दिग्गज मंत्रियों और हेमा मालिनी समेत कई सांसदों ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई और देश को स्वच्छता का संदेश दिया.

बीजेपी सांसदों के इस सफाई अभियान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने निशाना साधा है. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा, संसद परिसर देश का सबसे साफ-सुथरा स्थान है. विशेषकर जब संसद का सत्र जारी हो, ऐसे में सांसद संसद भवन में स्वच्छता अभियान चलाकर क्या संदेश देना चाहते हैं.


उमर अब्दुल्ला ने मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के झाड़ू लगाने के दौरान फोटो खिंचवाने पर तंज कसते हुए कहा कि मैडम भविष्य में इस तरह के समारोह में भाग लेने से पहले झाड़ू पकड़ने और उसे चलाने की प्रैक्टिस जरूर कर लें. इस तरह झाड़ू लगाने की तकनीक से मथुरा में सफाई नहीं होगी.

गौरतलब है कि सांसदों और मंत्रियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे खड़े होकर स्वच्छता की शपथ ली. दरअसल, साल 2014 में केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवाई वाली सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता पर विशेष जोर दिया था और देश में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी.