बड़ा बाजार की मेहता बिल्डिंग में लगी बड़ी आग


कोलकाता: महानगर कोलकाता में स्थित एशिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक बड़ाबाजार की मशहूर मेहता बिल्डिंग में बड़ी आग लग गई. मंगलवार शाम अति व्यस्त समय में इस बिल्डिंग में आग लग गई. सबसे पहले धुएं का गुब्बार और आग की लपटें निकलते देख बिल्डिंग में रहने वाले सारे लोग बाहर चले आए. लेकिन देखते ही देखते आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई. 

यह काफी संकरा इलाका है इसलिए अग्निशमन कर्मियों को यहां पहुंचने में भी देरी हुई. शाम पांच बजे खबर लेकर जाने के समय अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं लेकिन आग को काबू नहीं किया जा सका है.

बिल्डिंग में कई तरह के गोदाम और दुकानें हैं जिनमें ज्वलनशील सामानों की मौजूदगी की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई है. ये बिल्डिंग मूल रूप से दवाइ के थोक विक्रेता केंद्र के तौर पर मशहूर है. यहां पहले भी एक बार आग लग चुकी थी जिसके बाद यहां की अग्निशमन व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे. बिल्डिंग के मालिकों के खिलाफ मामले भी दर्ज हुए थे. 

इस बीच मंगलवार शाम के समय एक बार फिर यहां लगी भयानक आग ने यहां अग्निशमन व्यवस्थाओं की कलई खोल कर रख दी है. फिलहाल मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है. किस वजह से आग लगी, इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है.

Post a Comment

Previous Post Next Post