अमेरिका ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को लगातार दो बार हराकर जीती अपनी पहली टी-20 सीरीज


ह्यूस्टन: अमेरिका ने बांग्लादेश को दूसरे टी-20 मैच में 6 रनों से हराकर अपनी पहली ऐतिहासिक टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीती। प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्प्लेक्स में तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में, मेजबान टीम ने जीत हासिल की और तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

एक अच्छी सतह पर 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, बांग्लादेश के बल्लेबाजों को प्रवाह और लय के लिए संघर्ष करना पड़ा और अंततः अनुशासित गेंदबाजी के सामने उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर होना पड़ा। गुरुवार को खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

स्टीवन टेलर और कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज मोनांक ने यूएसए को सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 44 रन जोड़े, हालांकि इसके बाद रिशाद हुसैन ने दो लगातार गेंदों पर टेलर और एंड्रीस गाउस को आउट कर बांग्लादेश को दोहरी सफलता दिलाई। टेलर ने 28 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की बदौलत 31 रन बनाए, जबकि गाउस खाता भी नहीं खोल सके।

इसके बाद मोनांक और आरोन जोंस ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 104 के कुल स्कोर पर जोंस को मुस्तफिजुर रहमान ने आउट कर बांग्लादेश को तीसरी सफलता दिलाई। जोंस ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। कोरी एंडरसन कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर शोरिफुल इस्लाम का शिकार बने। 128 के स्कोर पर मोनांक पटेल इस्लाम का दूसरा शिकार बने। 

मोनांक ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की बदौलत 42 रन बनाए। पिछले मैच के हीरो रहे हरमीत सिंह (00) कुछ खास नहीं कर सके और 134 के कुल स्कोर पर मुस्तफिजुर ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके बाद नितिश कुमार (नाबाद 07) और वेन शल्कविक ( नाबाद 07) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और यूसए की टीम को 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन के कुल स्कोर तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने 2-2 विकेट लिये।

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में सौरभ नेत्रवाल्कर ने सौम्य सरकार (00) को पवेलियन भेज दिया। पांचवें ओवर में 30 के कुल स्कोर पर जेसी सिंह ने तंजीद हसन (19) को बोल्ड कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। 

यहां से नजमुल हुसौन शांतो (36), तौहीद हृदोय (25) और शाकिब अल हसन (30) ने मिलकर बांग्लादेश का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन इन तीनों के आउट होने के बाद बांग्लादेश की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 पर सिमट गई। यूएसए के लिए अली खान ने 3, सौरभ नेत्रवाल्कर और शैडली वेन शल्कविक ने 2-2 व जसदीप सिंह (जेसी), और कोरी एंडरसन ने 1-1 विके लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post