बंगाल राज्यपाल पर लगा चुनावी हस्तक्षेप का आरोप, TMC ने की EC से शिकायत


तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गुरुवार (18 अप्रैल) को पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने गवर्नर पर आरोप लगाया है कि वह राज्य में आगामी लोकसभा चुनावों में कथित रूप से हस्तक्षेप कर रहे हैं. वहीं, गवर्नर ने कहा है कि मेरी प्राथमिकता बंगाल के लोगों के साथ रहना है. मैं किसी को मुझे मोहरे के तौर पर इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दूंगा. 

टीएमसी की शिकायत में गवर्नर आनंद बोस पर मतदान के दिनों के 'साइलेंट पीरियड' के दौरान दौरा करने का आरोप लगाया गया है. टीएमसी के एक नेता ने कहा, "आगामी लोकसभा चुनाव में बार-बार हस्तक्षेप करने और साइलेंट पीरियड के दौरान एवं वोटिंग वाले दिन चुनाव क्षेत्रों का दौरा करने की कोशिश के लिए गवर्नर सीवी आनंद बोस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की गई है." बंगाल गवर्नर 19 अप्रैल को कूचबिहार का दौरा करना चाहते थे.

वहीं, इस पूरे मामले पर गवर्नर आनंद बोस का भी बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि संविधान के तहत उन्हें आने-जाने की इजाजत मिली हुई है. गवर्नर ने कहा, "मेरी प्राथमिकता बंगाल के लोगों के साथ रहना है. मेरा ध्यान राज्य में हिंसा के खिलाफ लड़ना है, खासकर चुनाव के दौरान. मेरा दौरा इसी मकसद के लिए है, लेकिन गवर्नर के कार्यालय का राजनीतिकरण करने की कोशिश हो रही है. मैं किसी को भी गवर्नर के पद की गरिमा कम नहीं करने दूंगा."

Post a Comment

Previous Post Next Post