पश्चिम बंगाल: शिक्षक भर्ती घोटाले में एक्शन, ईडी की कई जगहों पर रेड


कोलकाता: शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल में सुबह-सुबह ऐक्शन हुआ है. प्रवर्तन निदेशालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले में कई जगहों पर छापेमारी की है. कोलकाता के न्यूटाउन और नागेरबाज़ार इलाकों में यह छापेमारी की गई है. न्यूटाउन के पाथरघाटा में शिक्षक भर्ती घोटाले में बिचौलियो की भूमिका में रहे प्रसन्न रॉय के कराबी अमीन मास्टर के घर पर छापेमारी की गई है. उनपर लोगों से पैसे लेकर नौकरी देने का आरोप है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी के अधिकारी नॉर्थ 24 परगना में भी छापेमारी कर रहे हैं. ईडी के 5 अधिकारियों की टीम पारा शिक्षकों के घर पर छापेमारी कर रही है. ईडी की एक और टीम दमदम इलाके में भी छापेमारी कर रही है. बता दें कि इसी घोटाले में इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चट्टोपाध्याय समेत शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों घोटाले से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट, व्यापारियों और अन्य लोगों सहित कई व्यक्तियों के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ली गई थी. इस घोटाले में कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी और सीबीआई दोनों कथित अनियमितताओं की जांच कर रही हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post