हल्द्वानी हिंसा : हंगाम में 4 की मौत, 250 से ज्यादा घायल, लगाया गया कर्फ्यू


नई दिल्ली: हल्द्वानी के बनभुलपुरा में गुरुवार को हुए पथराव में 4 लोगों की मौत हो गई, वहीं 250 से अधिक लोग घायल भी हो गए. जानकारी के मुताबिक सभी घायलों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. उन्होंने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, पुलिस एवं इंटेलिजेंस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की. सीएम धामी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 

पुलिस के अनुसार बनभुलपुरा में शामिल उपद्रवियों को चिन्हित कर उन पर मुकदमा किया जा रहा है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे शहर को छावनी में बदल दिया गया है. इंटरनेट की सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. एसएसपी डीएम समेत जनपद के आला अधिकारी घटनाक्रम पर नज़र बनाए हुए हैं. पूरे इलाके में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. 

बता दें कि गुरुवार को थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ था. नगर निगम की टीम आज जेसीबी लेकर पहुंची इसी दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन, पुलिस और पत्रकारों के ऊपर पत्थरबाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. 

उपद्रवियों ने पुलिस, नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में आग लगा दी थी. थाना बनभूलपुरा के पास भी पुलिस की गाड़ी में भी आग लगाई गई. हालात बेकाबू होने की वजह से पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की.

Post a Comment

Previous Post Next Post