जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने दो को मारी गोली


श्रीनगर जिले के करफाली मोहल्ला के शहीदगंज इलाके में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य को घायल कर दिया. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज शाम आतंकवादियों ने दो लोगों पर करीब से गोलीबारी की. घायलों में से एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दूसरे को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बीच, हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एक की पहचान अमृतसर के अमृतपाल सिंह (मृतक) के रूप में की गई है और दूसरे की पहचान रोहित के रूप में की गई है, जो एसएमएचएस में भर्ती है. दोनों गैर-स्थानीय बताए जा रहे हैं. आतंकवादियों ने श्रीनगर में एक गैर स्थानीय (सिख अमृत पाल) को गोली मार दी. वह ड्राई फ्रूट विक्रेता का काम करता था.

कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट किया, “आतंकवादियों ने शहीद गंज श्रीनगर में एक गैर-स्थानीय व्यक्ति, जिसकी पहचान अमृतसर निवासी अमृतपाल सिंह के रूप में हुई, पर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में घायल होने के कारण दम तोड़ दिया. एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसे चिकित्सा के लिए ले जाया गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.”

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने अमृतपाल सिंह की मौत पर दुख व्यक्त किया और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. पार्टी ने अपने बयान में कहा, “हमारे समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं होना चाहिए और बर्बरता के ऐसे कृत्य केवल उस प्रगति और शांति में बाधा डालते हैं जिसके लिए हम प्रयास करते हैं.”

Post a Comment

Previous Post Next Post