YS Sharmila joined Congress: वाईएसआर तेलंगाना का कांग्रेस में विलय


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की बहन वाई.एस शर्मिला गुरुवार (04-01-2024) को कांग्रेस में शामिल हो गईं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली.

शर्मिला के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को आंध्र प्रदेश में मजबूती मिलेगी. शर्मिला आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं. उन्होंने कांग्रेस में शामिल होते ही अपनी पार्टी वाईएसआर तेलंगाना का कांग्रेस में विलय का भी ऐलान कर दिया. शर्मिला ने कहा कि मेरे पिता का सपना था कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें, मुझे खुशी है कि मैं इसके लिए काम करूंगी. शर्मिला ने कहा कि उन्हें ईसाई के तौर पर मणिपुर हिंसा के कारण बहुत दुख हुआ. अगर सेक्युलर पार्टी सत्ता में नहीं होगी तो यही होगा.

वाई एस शर्मिला आंध्र के पूर्व सीएम वाई एस राजशेखरा रेड्डी की बेटी हैं. राजशेखरा रेड्डी कांग्रेस में थे. सीएम रहते एक विमान दुर्घटना में उनका निधन हो गया था. उनके निधन के बाद जब पार्टी ने शर्मिला के भाई जगन मोहन रेड्डी को सीएम नहीं बनाया, तो जगन मोहन ने अपनी पार्टी वाई एस आर कांग्रेस बनाई. 

शुरुआत में शर्मिला वाईएसआर कांग्रेस पार्टी संयोजक बनीं और उन्होंने अपने भाई और मां के साथ आंध्र में प्रचार किया. 2021 में अपने भाई के मतभेदों के चलते उन्होंने वाई एस आर कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और तेलंगाना में नई पार्टी वाई एस आर तेलंगाना पार्टी का गठन किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post