अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो, एक झलक पाने को उमड़े अवधवासी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्‍या (Ayodhya Ram Mandir) को करीब 16 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे.  22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी के इस दौरे को भव्य स्वरूप देने के लिए जोरदार तैयारी की गई है. पीएम मोदी अयोध्‍या में नवनिर्मित अयोध्‍या एयरपोर्ट (Ayodhya Airport) और रेलवे स्टेशन (Ayodhya railway station) का उद्घाटन करेंगे. 

साथ ही, नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. पीएम कई अन्य रेल परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी अयोध्या में 15,700 करोड़ रुपये की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इनमें अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए करीब 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य परियोजनाओं से संबंधित करीब 4600 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं. 

पीएम मोदी के रोड शो के दौरान अयोध्या की सड़कें जय श्री राम के नारों से गूंज उठीं. अवधवासियों की जुबान पर सिर्फ जय श्री राम  ही सुनाई दे रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी का रामनगरी को दौरा कई मायनों में खास है. वह कई ऐसी परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं, जिसका आने वाले समय में लाखों रामभक्‍त लाभ उठाएंगे. भारी सुरक्षा घरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या की सड़कों पर मौजूद जनता का अभिवादन स्वीकार किया. 

Post a Comment

Previous Post Next Post