अजेय भारत की नजर ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका को हराकर लगातार 8वीं जीत पर


कोलकाता : टूर्नामेंट के सबसे बहुप्रतीक्षित मुकाबले में अजेय भारत विराट कोहली के 35वें जन्मदिन पर यहां खिताब के प्रबल दावेदार दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, जिससे यह तय होगा कि ईडन गार्डन्स में टेबल टॉप पर कौन रहेगा.

यह मैच बर्थडे बॉय विराट कोहली के लिए एक विशेष दिन है जो अपने 49वें एकदिवसीय शतक की तलाश में हैं. वहीं ईडन गार्डन्स कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़े स्कोर के लिए पसंदीदा मैदान भी है. यहीं पर रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 33 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 264 रनों का नाबाद रिकॉर्ड बनाया था. दोनों भारतीय आइकन रनों के भूखे हैं और जबरदस्त फॉर्म में हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान रन-अप के दौरान टखने में लगी चोट के कारण ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है. लेकिन अच्छी बात यह है कि हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति से मजबूरन बदली हुई प्लेइंग-11 में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी की जगह पक्की हो गई है.

यह मैच दोनों टीमों के लिए कई मायनों में अहम है. एक, अगर भारत जीतता है तो उसका शीर्ष स्थान पक्का हो जाएगा. दूसरा, अगर हार भी जाते हैं तो नॉकआउट से पहले अपनी गलतियों को सुधारने का मौका मिल जायेगा, हालांकि यह शायद ही एक ऐसा तर्क है जिससे विशेषज्ञ सहमत होंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post