UP News: धार्मिक स्थलों पर जल्द शुरू होगा 'लाउडस्पीकर हटाओ' अभियान


Loudspeaker Campaign: यूपी सरकार (UP Government) एक बार फिर शहरों में लाउडस्पीकर हटाने का अभियान तेज करने वाली है. इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. अभियान से जुड़े निर्देश जिलाधिकारी और एसएसपी को दे दिए गए हैं और उन्हें लाउड स्पीकर हटाओ अभियान दोबारा चलाने की जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिये हैं. ऐसे में जल्द ही उत्तर प्रदेश में लाउडस्पीकर हटाने का अभियान शुरू किया जाएगा.

शनिवार को सीएम योगी ने जिलाधिकारी और एसएसपी के साथ बैठक की और नवरात्रि, दशहरा, दिवाली और छठ पूजा की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था और अन्य तैयारियों पर चर्चा की. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कहा गया की पुनः धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाए जाने की जानकारी मिल रही है.

धार्मिक स्थलों पर फिर से लाउडस्पीकर लगने से शोर के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस पर नाराजगी जताते हुए सीएम योगी ने कहा कि धार्मिक स्थलों से अनावश्यक लाउडस्पीकर हटाए जाएं और इसके लिए एक बार फिर लाउडस्पीकर हटाओ अभियान चलाया जाए.

दरअसल, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर हटा दिए गए थे. लाउडस्पीकर हटाने के बाद अभियान पूरा हो गया, अब फिर से धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगने शुरू हो गए हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया है कि लाउडस्पीकर की आवाज को सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक नियंत्रित किया जाए. इससे जुड़ी सारी जिम्मेदारी डीएम और एसएसपी की होगी. उन्होंने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा कि कई जगहों पर दोबारा लाउडस्पीकर लगा दिए गए हैं, यह स्वीकार्य नहीं है.

Post a Comment

Previous Post Next Post