PM Narendra Modi को फिर से मिला दुनिया के सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता का दर्जा : रिपोर्ट


नयी दिल्ली : अमेरिकी कंसल्टेंसी फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' के एक सर्वे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. पिछली रेटिंग्स में भी प्रधानमंत्री मोदी शीर्ष पर थे. इस सर्वे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 78 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग मिली है.

'मॉर्निंग कंसल्ट' की वेबसाइट के अनुसार ‘वैश्विक नेता अनुमोदन रेटिंग ट्रैकर’ के लिए इस वर्ष 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक आंकड़े एकत्र किए गए थे. ट्रैकर पर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को 78 प्रतिशत लोगों ने स्वीकार किया है. वहीं 17 प्रतिशत ने उन्हें नापसंद किया और पांच प्रतिशत ने इसपर अपनी कोई राय नहीं दी है.



उल्लेखनीय है कि मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (67 प्रतिशत) को दूसरी सबसे अच्छी अनुमोदन रेटिंग प्राप्त हुई है. इस सूची में तीसरे पायदान पर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट (54 प्रतिशत) हैं.

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 39 प्रतिशत, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को 34 प्रतिशत, यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को 27 प्रतिशत और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को सिर्फ 22 प्रतिशत रेटिंग मिली है.

Post a Comment

Previous Post Next Post