Bharat-Srilanka: भारत-श्रीलंका के बीच शुरू हुई यात्री नौका सेवा, PM मोदी ने कहा- दोनों देशों के बीच नए अध्याय की शुरुआत


India & Sri Lanka ferry services: भारत और श्रीलंका के बीच आज शनिवार से यात्री नौका सेवा की शुरुआत की गई है. बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग और आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने तमिलनाडु के नागापट्टिनम और श्रीलंका के कांकेसंतुराई के बीच फेरी सेवा को हरी झंडी दिखाई.

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नागपट्टिनम और श्रीलंका के कांकेसंथुराई के बीच नौका सेवाओं की शुरुआत दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''हम भारत और श्रीलंका के बीच राजनयिक और आर्थिक संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं. नागपट्टिनम और कांकेसंतुराई के बीच नौका सेवा का शुभारंभ हमारे संबंधों को मजबूत करने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.'' पीएम मोदी ने कहा कि भारत और श्रीलंका संस्कृति, वाणिज्य और सभ्यता का गहरा इतिहास साझा करते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, नागापट्टिनम और आसपास के शहर लंबे समय से श्रीलंका सहित कई देशों के साथ समुद्री व्यापार के लिए जाने जाते हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2015 से दोनों देशों के बीच परिवहन कनेक्टिविटी में सहयोग बढ़ा है. पीएम मोदी ने कहा कि, '2015 में श्रीलंका की मेरी यात्रा के बाद, हमने दिल्ली और कोलंबो के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत देखी. बाद में, हमने श्रीलंका से तीर्थ नगरी कुशीनगर में पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान की लैंडिंग का जश्न मनाया था. चेन्नई और जाफना के बीच सीधी उड़ान 2019 में शुरू हुआ. अब, नागपट्टिनम और कांकेसंथुराई के बीच नौका सेवा इस दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है.'

Post a Comment

Previous Post Next Post