मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक राशन वितरण धांधली मामले में गिरफ्तार


कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित राशन वितरण धांधली मामले में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री और वर्तमान वनमंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक को रात 3:00 बजे गिरफ्तार किया है. ईडी के अधिकारियों ने आज सुबह इसकी पुष्टि की.

उन्होंने बताया कि 20 घंटे से अधिक समय तक तलाशी अभियान और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. आरोप है कि उन्होंने जांच अधिकारियों को गुमराह करने की कोशिश की और पूछताछ में कई सवालों को टालने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद जांच में असहयोग का आरोप लगाते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

ईडी ने गुरुवार सुबह उनके घर छापा मारा था। रात 3:00 बजे उन्हें गिरफ्तार करने के बाद केंद्रीय बलों की सुरक्षा में सीजीओ कांप्लेक्स स्थित ईडी दफ्तर ले जाया गया. आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. सीजीओ कांप्लेक्स में प्रवेश करते समय मल्लिक ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि मैं गंभीर षड्यंत्र का शिकार हुआ हूं.

उल्लेखनीय है कि ईडी ने कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में स्थित वन मंत्री मलिक के दो फ्लैटों पर छापा मारा. उनके पूर्व निजी सहायक के दमदम स्थित आवास और कुछ अन्य स्थानों की भी तलाशी ली गई. केंद्रीय जांच एजेंसी इस मामले में बकीबुर रहमान नाम के कारोबारी को गिरफ्तार कर चुकी है.

Post a Comment

Previous Post Next Post