Jammu Kashmir: शोपियां में सेना ने लिया कश्मीरी पंडित की हत्या का बदला, 2 लश्कर आतंकी ढेर


Jammu: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को मार गिराया है. पुलिस ने जानकारी दी कि सुरक्षाबलों ने जिले के अलशिपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद एक ऑपरेशन चलाया गया था. इस दौरान मंगलवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई. आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. जवाबी कार्वाई में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया.

कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया मंच X पर पोस्ट किया, ‘दो आतंकवादी मारे गए. सर्च ऑपरेशन जारी है.’ पुलिस ने दावा किया कि लश्कर-ए-तैयबा के मारे गए दो आतंकवादियों में से एक इस साल की शुरुआत में बैंक सुरक्षा कर्मी संजय शर्मा की हत्या में शामिल था. 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने एक पोस्ट में कहा, ‘मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी संगठन के मोरिफत मकबूल और जाजिम फारूक उर्फ अबरार के रूप में गई है. की आतंकवादी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था.

इसी साल हुई थी कश्मीरी पंडित की हत्या

गौरतलब है कि इसी साल 26 फरवरी को पुलवामा जिले के अच्छन इलाके में आतंकियों ने पत्नी के साथ बाजार जाते समय कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी. इसको लेकर जम्मू में भारी रोष प्रदर्शन हुआ था. हिंदू संगठनों ने घाटी में विरोध प्रदर्शन किया था.

हालांकि, सुरक्षाबलों ने 48 घंटे के अंदर ही इस हत्याकांड में शामिल आतंकी अकीब मुस्ताक भट को मार गिराया था. भट आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और द रेजिस्टेंस फ्रंट टीआरएस के लिए काम करता था. जबकि अन्य आंतकी फरार होने में कामयाब हो गए थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post