UP: AMU छात्रों ने कैंपस में किया प्रदर्शन,अल्लाह हू अकबर के लगाए नारे


Uttar Pradesh: एक तरफ जहां भारत ने इजराइल पर हमास के हमले की कड़ी निंदा की है. वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मुस्लिम छात्र हमास के समर्थन में उतर आए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एएमयू के छात्रों ने गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायल की जवाबी सैन्य कार्रवाई का विरोध करते हुए रविवार रात एक रैली निकाली.

रैली में लगे अल्लाह हू अकबर के नारे 

फ़िलिस्तीन समर्थक मुस्लिम छात्र अल्लाह-उ-अकबर के नारे लगा रहे थे और हाथों में इसराइल के ख़िलाफ़ और फ़िलिस्तीन के समर्थन में नारे लिखी तख्तियाँ लिए हुए थे. ऐसे ही एक तख्ती पर लिखा था, 'एएमयू फिलिस्तीन के साथ खड़ा है, फिलिस्तीन को मुक्त करो, यह जमीन फिलिस्तीन है, इजराइल की नहीं.' 

रैली में शामिल हुए सैकड़ों छात्र

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रैली में यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया. छात्रों ने इज़राइल विरोधी और फिलिस्तीन समर्थक नारे लगाए, साथ ही अल्लाह-उ-अकबर और ला इलाहा इल्लल्लाह जैसे इस्लामी नारे भी लगाए. उन्होंने दावा किया कि इजराइल फिलिस्तीन पर अत्याचार कर रहा है और उन्होंने दुनिया में हर जगह जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई है. 

करीब 700 लोगों की गई जान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास के हमले के बाद इज़राइल में मरने वालों की संख्या 700 से अधिक हो गई है, 100 से अधिक लोगों को बंदी बना लिया गया है और 2,000 से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है. गाजा में, इजरायली बलों की जवाबी कार्रवाई में कथित तौर पर लगभग 400 लोगों की मौत हो गई और 2,000 से अधिक लोग घायल हो गए.

Post a Comment

Previous Post Next Post