KMC: कोलकाता नगर निगम बना रणक्षेत्र, भाजपा और तृणमूल पार्षद में हाथापाई


कोलकाता: कोलकाता नगर निगम (KMC) में शनिवार को मासिक अधिवेशन के दौरान भाजपा (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC)  पार्षदों के बीच जमकर हाथापाई हुई.  नगर निगम की चेयरपर्सन और तृणमूल सांसद माला राय ने इस मारपीट रोकने की कोशिश की लेकिन वो विफल रहीं. इसके बाद वो नाराज होकर सत्र कक्ष से बाहर चली गईं. कुछ देर बाद फिर पार्षदों के अनुरोध पर वह वापस लौटीं.

जानकारी के अनुसार कोलकाता नगर निगम का मासिक अधिवेशन चल रहा था. खबर है कि सबसे पहले भाजपा पार्षद सजल घोष के साथ तृणमूल पार्षद असीम बसु की मारपीट हुई. दोनों के बीच पहले बहस हो रही थी जिसके बाद आरोप है कि तृणमूल पार्षद ने सजल को धक्का दे दिया. इसी बीच भाजपा के एक और पार्षद विजय ओझा और तृणमूल के बोरो चेयरमैन सुदीप पोले में भी हाथापाई होने लगी. 

बाद में जब चेयरपर्सन माला राय और मेयर फिरहाद हकीम ने काफी कोशिश के बाद हालत को संभाला तो फिर से सदन में चर्चा शुरू हुई लेकिन पार्षद सजल घोष पर हमले का आरोप लगाकर भाजपा के पार्षदों ने वाकआउट किया. अधिवेशन के दौरान नगर निगम में भाजपा की ओर से टेंडर भ्रष्टाचार पर चर्चा की मांग की जा रही थी. इधर मारपीट की घटना के बाद सजल और असीम दोनों ही पार्षदों से चेयरपर्सन ने जवाब तलब किया है. उन्होंने कहा है कि संतोषजनक उत्तर नहीं होने पर कड़ा कदम उठाया जाएगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post