PM Modi MP Visit: सनातन विवाद पर PM मोदी ने कहा- 'देश को गुलामी में धकेलना चाहता है 'I.N.D.I.A' गठबंधन


भोपाल: डीएमके (DMK) और कांग्रेस (Congress)  नेताओं के सनातन विरोधी बयान पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष के इंडिया फ्रंट (I.N.D.I.A  Alliance)  पर करारा हमला बोला है. आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बीना में  वे एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि आज इन लोगों ने खुलकर बोलना शुरू किया है. खुलकर हमला करना शुरू किया है. 

देश के हर कोने-कोने में हर सनातनी को, देश की मिट्टी से प्यार करने वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. ये देश को गुलामी में धकेलना चाहते हैं. लेकिन हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है.हमारी एकजुटता, संगठन की शक्ति से उनके मंसूबों को नाकाम करना है. बीजेपी राष्ट्रभक्ति की सेवा के लिए समर्पित है. बीजेपी हमेशा से एक संवेदनशील पार्टी है जो देश हित में काम करती है.

पीएम मोदी ने कहा इंडिया अलायंस की नीयत है कि भारत को जिन विचारों ने इतने वर्षों तक जोड़ा है उसे तबाह कर दो. जिस सनातन के जरिए अहिल्याबाई होल्कर ने महिलाओं का उत्थान किया. ये इंडिया अलायंस उसे समाप्त करना चाहता है. जिस सनातन को गांधीजी ने जीवनभर माना, उनके आखिरी शब्द बने हे राम, ये इंडिया गठबंधन के लोग उस सनातन परंपरा को समाप्त करना चाहते हैं. ये सनातन को तहस-नहस करना चाहते हैं.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'भारत को टॉप-3 बनाने में मध्य प्रदेश की भूमिका है. इसे यहां के नौजवानों के लिए नए-नए अवसर तैयार होने वाले हैं. इतनी बड़ी तादाद में आप विकास के इस उत्सव को मनाने आए उशके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. आपका सेवक मोदी हर गारंटी को पूरी कर रहा है. इस रक्षाबंधन पर हमने गैस सिलेंडर की कीमत और कम कर दी. अब बहनों को सिलेंडर 400 रुपए सस्ता मिल रहा है. अब देश में 75 लाख और बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जाएगा. हम अपनी हर गारंटी के पूरा  करने के लिए ईमानदारी से काम कर रहे हैं. 

मध्य प्रदेश को सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज मध्य प्रदेश को करोड़ों की सौगात दी है. इस दिन प्रधानमंत्री ने बीना में पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट (Petrochemical Project) का शिलान्यास किया. इस प्रोजेक्ट को 49000 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. बता दें कि बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स के निर्माण से प्रतिवर्ष 2.2 मिलियन टन विभिन्न प्रकार के पेट्रोकेमिकल्स का उत्पादन होगा. इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे. इसके अलावा पीएम मोदी ने 10 और इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखी है.

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश को गति देनी है. आने वाले समय में लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा. कई राज्यों का बजट भी इतना नहीं, जितने का यहां शिलान्यास किया गया है. बता दें कि इस साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

गरीबों के सपने सच करने वाली योजना

उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए आत्मनिर्भर होना जरूरी है. ये योजना गरीबों के सपनों को सच करने वाली है. बीना में बनने वाला ये आधुनिक पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स इस पूरे क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा, मैं आपको इसकी गारंटी देता हूं. इससे यहां नए नए उद्योग लगेंगे.

प्रोजेक्ट से पैदा होंगे रोजगार के अवसर 

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट से किसानों और छोटे उद्यमियों को तो मदद मिलेगी ही, सबसे बड़ी बात है कि मेरे नौजवानों को रोजगार के भी हजारों मौके मिलने वाले हैं. उन्होंने कहा कि देश की जरूरतें बढ़ रही हैं, बदल रही हैं. इस प्रोजेक्ट के बनने से रोजगार के अवसर पैदा होंगे. सभी को रोजगार मिलेगा. राज्यों के शासन के लिए पारदर्शी शासन जरूरी है.

कांग्रेस ने एमपी को भ्रष्टाचार और अपराध ही दिया

मध्य प्रदेश की पहले खस्ता हालत थी. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और अपराध ही दिया. पहले एमपी में कारोबारी आने से डरते थे. हमने मध्य प्रदेश को डर से मुक्ति दिलाई. हमने यहां कानून व्यवस्था स्थापित की. मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाई छूने जा रहा है. आज का भारत बहुत तेजी से बदल रहा है. 

उन्होंने कहा कि भारत ने अब गुलामी की मानसिकता को छोड़कर आगे बढ़ना सीख लिया है. कांग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी, बिजली के लिए तरसाया. जी-20 की सफलता पर सभी भारतीयों को गर्व है. जो आपकी भावना है वो पूरे देश की भावना है. जी-2- ने देश का माथा ऊंचा किया है. 



Post a Comment

Previous Post Next Post