Asian Games 2023: एशियन गेम्स में 10 मीटर शूटिंग मेन्स इवेंट में भारत ने जीता गोल्ड


Asian Games: एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारतीय शूटर्स का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है. 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में भारत को एक और गोल्ड मेडल मिला है. सरबजोत सिंह, अर्जुन सिंह चीमा और शिव नारवाल की तिकड़ी ने जबरदस्त वापसी करते हुए टॉप स्थान हासिल किया. इसी के साथ शूटर्स ने भारत को अब तक 12 पदक दिला दिए हैं. 

एशियन गेम्स में भारती की पांचवें दिन की शुरुआत सिल्वर मेडल के साथ हुई. जब वुशु में रोशिबिना देवी को सिल्वर के संतोष करना पड़ा. रोशिबिना 60 Kgफाइनल कैटेगरी में चीन की Xiaowei WU से हार गईं. हालांकि उन्होंने पिछले एशियन गेम्स से अपने पदक को बेहतर करते हुए सिल्वर अपने नाम किया. जाकार्ता में उन्होंने कांस्य जीता था. दिन के शुरुआत में इन दो पदकों भारत के कुल 24 मेडल हो गए हैं.

थाईलैंड को पछाड़कर टॉप-5 में पहुंचा भारत 

शूटिंग टीम के गोल्ड मेडल जीतने से पहले तक भारत 23 मेडल के साथ मेडल टैली (Medal Tally) में छठे स्थान पर था. थाईलैंड 6 गोल्ड सहित 17 मेडल के साथ पांचवें स्थान पर था. शूटरों को गोल्डेन निशाना लगाते ही भारत ने थाईलैंड को पछाड़कर पांचवां स्थान हासिल कर लिया. हालांकि भारत को पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए कम से कम एक और गोल्ड मेडल की  आवश्यक्ता है. क्योंकि हांगकांग 5 गोल्ड मेडल सहित 27 पदकों के साथ सातवें स्थान पर है. अगर हांगकांग का कोई खिलाड़ी एक गोल्ड जीतता है तो दो स्थान की छलांग के साथ वह पांचवें नंबर पर पहुंच जाएगा.

टेबल टेनिस में अंतिम-16 में पहुंचीं मनिका बत्रा

भारत की शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने नेपाल की खिलाड़ी को मात देते हुए अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है. जहां उनका सामने थाईलैंड की Suthasini से होगा. आपको बताते चलें कि Suthasini हांग्जू में मनिका बत्रा को इससे पहले एक बार हरा चुकी हैं. वह मुकाबला टीम इवेंट का था.

Post a Comment

Previous Post Next Post