World Cup 2023: भारत की वर्ल्डकप टीम में अश्विन को मिली जगह, ये ऑलराउंडर हुआ बाहर

 

क्रिकेट: भारत ने अपने वर्ल्डकप स्क्वॉड में (India World Cup Squad) अंतिम समय में बदलाव किया है. इस बदलाव के बाद स्क्वायड में अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन को शामिल किया गया है. अश्विन टीम के साथ गुरुवार, 29 सितंबर को गुवाहाटी पहुंचे थे, तभी से माना जा रहा था कि वह भारत के वर्ल्डकप स्क्वॉड में आ सकते हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई वनडे सीरीज में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे. सीरीज के पहले दो वनडे में वह खेले भी थे, जिसमें वह लय में दिखे थे.

इस ऑलराउंडर की जगह आए अश्विन

अक्षर पटेल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे. उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया गया था. माना जा रहा है कि अक्षर को उबरने में और तीन हफ्तों का समय लग सकता है. लेकिन आज बिना किसी सवाल-जवाब के स्क्वॉड में बदलाव करने की अंतिम तारीख थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने अक्षर की जगह अश्विन को 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल कर लिया. आज के बाद कोई भी टीम अपने स्क्वॉड में बदलाव करना चाहती है तो उसे वर्ल्डकप टेक्निकल कमिटी से बात करनी होगी.

2011 में विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा रहे अश्विन का यह तीसरा वर्ल्ड कप होगा. अब वह विराट कोहली के साथ 2023 वर्ल्डकप खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे, जो 2011 वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

ये है 15 भारतीय खिलाड़ियों की फाइनल टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्रा जाडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव 

Post a Comment

Previous Post Next Post