बीजेपी को बड़ा झटका, AIADMK नेता ने किया गठबंधन खत्म करने का दावा


Assembly Election: लोकसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले दक्षिण भारत की अहम पार्टी अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने उसके भारतीय जनता पार्टी (BJP) साथ गठबंधन खत्म करने का दावा किया. इससे सत्ताधारी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पिछले कई दिनों से दोनों दलों में विवाद की स्थिति देखने को मिल रही थी.

मामले में अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने कहा कि भगवा पार्टी (बीजेपी) के साथ उनका कोई गठबंधन नहीं है. चुनावी समझौते पर कोई भी निर्णय केवल चुनाव के दौरान ही तय किया जाएगा.

जयकुमार ने तमिलनाडु बीजेपी चीफ अन्नामलाई पर भी निशाना साधा. साथ ही द्रविड़ नेता सीएन अन्नादुरई पर उनकी टिप्पणी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता दिवंगत मुख्यमंत्री का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने जे जयललिता समेत अन्य अन्नाद्रमुक नेताओं के बारे में विवादित टिप्पणी की थी. ऐसे में AIADMK ने बीजेपी से मांग की कि उन पर लगाम लगाई जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

उन्होंने आगे कहा कि अन्नामलाई AIADMK के साथ गठबंधन की इच्छा नहीं रखते हैं, हालांकि बीजेपी कार्यकर्ता ऐसा जरूर चाहते हैं. जयकुमार ने पूछा कि क्या हमें अपने नेताओं की इतनी आलोचना बर्दाश्त करनी चाहिए. हम आपको क्यों साथ लें? बीजेपी तमिलनाडु में पैर तक नहीं रख सकती, उसको उसका वोटबैंक अच्छी तरह से पता है.

AIADMK नेता ने कहा कि हम अब और अपने नेताओं की आचोलना नहीं बर्दाश्त कर सकते हैं. जहां तक गठबंधन का सवाल है, तो ये अभी नहीं है. केवल चुनाव के दौरान ही इस पर फैसला किया जाता है. वहीं पत्रकारों ने उनसे ये भी पूछा लिया कि क्या ये उनकी निजी राय है या फिर वो पार्टी की ओर से बयान दे रहे. इस पर उन्होंने कहा कि मैं केवल वही बात करता हूं जो पार्टी तय करती है. ऐसे में साफ हो गया कि दोनों दलों में गठबंधन अब खत्म हो गया है.


Post a Comment

Previous Post Next Post