Jadavpur University में छात्र की संदिग्ध मौत के मामले में 2 अन्य गिरफ्तार


कोलकाता स्थित जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) के 18 वर्षीय छात्र के साथ कथित रैगिंग और संदिग्ध मौत के मामले में दो और गिरफ्तारियां की गई हैं. पुलिस ने इस घटना में कथित भूमिका को लेकर अर्थशास्त्र के दूसरे वर्ष के छात्र दीपशेखर दत्ता और दूसरे वर्ष के समाजशास्त्र के छात्र मनोतोष घोष को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले, पुलिस ने यूनिवर्सिटी के एक पूर्व छात्र सौरभ चौधरी को गिरफ्तार किया था, जो हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहा था. जिसके बाद शनिवार को सौरभ चौधरी को तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. सौरभ चौधरी ने 2022 में गणित में एमएससी की.

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पीड़ित के साथ रैगिंग की गई थी और वे यौन उत्पीड़न के पहलू की भी जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ सोशल मीडिया पोस्ट से पता चला है कि छात्रों को अक्सर अभद्र टिप्पणियों का सामना करना पड़ता है और रैगिंग के दौरान कपड़े उतारने जैसी यौन हरकतें करने के लिए मजबूर किया जाता है. उन्होंने कहा कि इन सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

बंगाली (ऑनर्स) के प्रथम वर्ष के स्नातक के छात्र स्वप्नदीप कुंडू 9 अगस्त को रात करीब 11:45 बजे  यूनिवर्सिटी के मेन हॉस्टल बिल्डिंग की बालकनी से गिर गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां 4:30 बजे उनकी मृत्यु हो गई. स्वप्नदीप के चाचा अरूप कुंडू ने कहा, स्वप्नदीप ने बुधवार शाम को अपनी मां से बात की और उन्हें बताया कि उसे अच्छा महसूस नहीं हो रहा है और वह डरा हुआ है.

Post a Comment

Previous Post Next Post