Atal Bihari Vajpayee की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-देश को नई बुलंदियों तक पहुंचाने में आपका अहम योगदान


नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया. 

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, 'भारत के 140 करोड़ भारतीय के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. आपके नेतृत्व से देश को काफी लाभ हुआ. देश के विकास को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और 21वीं शताब्दी में हर सेक्टर में देश को आगे ले जाने में आपकी अहम भूमिका थी.'

इसके साथ ही पीएम मोदी सदैव अटल मेमोरियल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और अन्य नेता मौजूद थे.

भारतीय जनता पार्टी के पहले प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए याद किया जाता है. जिस तरह से उन्होंने गठबंधन की सरकार को चलाया उसकी वजह से उन्हें हमेशा याद किया जाता है. अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी वाकपटुता के लिए भी याद किया जाता है. 

वह एक बेहतरीन कवि भी थे और अक्सर कई मौकों पर हिंदी मे कविता का पाठ भी करते थे. उन्होंने अपनी कविताओं के कई संग्रह को भी पब्लिश कराया. अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त 2018 को हुआ था.

Post a Comment

Previous Post Next Post