Babulal Marandi: बाबूलाल मरांडी पर केस दर्ज, शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन पर की थी आपत्तिजक टिप्पणी


झारखंड: झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) के खिलाफ रांची के कांके थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. बाबूलाल मरांडी के उपर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) और सांसद शिबू सोरेन (MP Shibu Soren) के परिवार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ यह एफआईआर 23 अगस्त को सोनू तिर्की की शिकायत के बाद दर्ज की गई थी. 

झामुमो नेता और कांके पतराटोली निवासी सोनू तिर्की ने तहरीर में आरोप लगाते हुए कहा कि 16 अगस्त को एक फेसबुक पेज पर बाबूलाल मरांडी का बयान पोस्ट किया गया है.

इसमें उन्होंने अपने राजनीतिक लाभ के लिए सोरेन परिवार के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की और इससे उनकी और आदिवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. 

FIR में आरोप लगाया गया है कि भाषण और सोशल मीडिया के माध्यम से विद्वेष फैलाने और राजनीतिक लाभ लेने के ऐसे घृणित शब्दों का प्रयोग किया है.

सोनू तिर्की की तहरीर पर कांके पुलिस ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 504, 505 (2) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post