भारत के पहले 3D Printed डाकघर का उद्घाटन, PM ने कहा, यह हमारे देश के नवाचार और प्रगति का एक प्रमाण


बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्‍णव (Ashwani Vaishnav) ने शुक्रवार को देश के पहले 3D प्रिंटेड पोस्‍ट ऑफिस (3D Printed Post Office)  का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें साझा की. पीएम ने इसे देश के नवाचार और प्रगति का प्रमाण बताते हुए हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण बताया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, 'बेंगलुरु में भारत का पहला 3डी प्रिंटेड पोस्ट ऑफिस देखकर हर भारतीय को गर्व होगा. ये हमारे देश के नवाचार और प्रगति का एक प्रमाण है, ये आत्मनिर्भर भारत की भावना का भी प्रतीक है. उन सभी लोगों को बधाई जिन्होंने डाकघर को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की है.

वहीं उद्घाटन के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि विकास की भावना, अपनी तकनीक विकसित करने की भावना, कुछ ऐसा करने की भावना जिसे पहले के समय में असंभव माना जाता था- यही इस समय की परिभाषित विशेषता है.

जानकारी के मुताबिक शहर के कैम्ब्रिज लेआउट में 1,021 वर्ग फुट क्षेत्र में निर्मित डाकघर के उद्घाटन के बाद वहां कामकाज शुरू हो जाएगा.

डाक अधिकारियों के अनुसार इस डाकघर का निर्माण लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड ने किया है जबकि आईआईटी मद्रास ने इसके लिए तकनीकी मार्गदर्शन प्रदान किया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post