पाकिस्तान की अटक जेल में बिगड़ी इमरान की सेहत, डॉक्टरों की टीम तैनात


इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के आरोप में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सेहत जेल में बिगड़ने लगी है. इमरान खान की सेहत पर नजर रखने के लिए पांच डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है, जिनमें से हर डॉक्टर आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में तैनात रहता है. सरकार ने जेल में उनकी सुविधाएं बढ़ा दी हैं.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के मामले में तीन साल जेल की सजा होने के बाद उन्हें अटक जेल में बंद किया गया है. बीते दिनों उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने पहले पाकिस्तान सरकार से शिकायत की, लेकिन सुनवाई न होने पर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर इमरान खान की जान को खतरा बताया था. उन्होंने कहा था कि उनके पति की जेल में हालत बिगड़ रही है, जिससे उनकी सेहत के लिए गंभीर खतरा पैदा हो सकता है. उन्होंने इमरान को जेल में जहर दिये जाने की आशंका भी व्यक्त की थी.

इसके बाद पंजाब के आईजी जेल मियां फारुख नजीर ने अटक जेल का दौरा किया और उनको मिल रही सुविधाएं बढ़ाने का फैसला हुआ. बाद में मियां फारुख नजीर ने बताया कि इमरान खान ने भी उन्हें जेल में मिल रहीं सुविधाओं पर संतोष जाहिर किया है. इमरान खान की सेहत पर नजर रखने के लिए पांच डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है, जिनमें से हर डॉक्टर आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में तैनात रहता है.

जेल अधिकारियों के अनुसार इमरान खान की बैरक के बाहर लगे सिक्योरिटी कैमरे की भी जगह बदलने की समीक्षा की जा रही है. इमरान खान ने आरोप लगाया था कि कैमरे की वजह से उनकी निजता का उल्लंघन हो रहा है, क्योंकि उनके शौचालय की दीवार बहुत छोटी है और सिक्योरिटी कैमरे से जेल के भीतर का सब दिखता है. इसके बाद इमरान खान की जेल कोठरी में एक आधुनिक शौचालय बनवाया गया है.

इसके अलावा इमरान खान को जेल नियमों के मुताबिक एक गद्दा, तकिया, चादर, कुर्सी और एक कूलर दिया गया है. इनके अलावा इमरान खान को एक पंखा, दुआ के लिए कमरा, पवित्र कुरान की प्रति और किताबों के साथ ही अखबार, खजूर, शहद, टिश्यू पेपर और परफ्यूम भी दिए गए हैं. उन्हें विशेष खाना भी दिया जा रहा है. इमरान को खाना दिए जाने से पहले एक विशेष टीम जांच करती है.

Post a Comment

Previous Post Next Post