व्यावसायिक फिल्मों ने हमारे दर्शकों को भारी नुकसान पहुंचाया : नसीरुद्दीन शाह


दिग्गज अभिनेता
नसीरुद्दीन शाह अपने निडर स्वभाव और अद्भुत अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने फिल्म, ओटीटी और ड्रामा तीनों माध्यमों में उल्लेखनीय काम किया. इस बीच वह अपनी वेब सीरीज ‘ताज: डिवाइड बाय ब्लड’ में मुगल सम्राट अकबर की भूमिका निभा रहे हैं. इस वेब सीरीज पर भी काफी हंगामा हुआ, लेकिन लोगों को सीरीज पसंद आई.

अब नसीरुद्दीन शाह एक बार फिर निर्देशक बनकर लोगों के सामने आएंगे. हाल ही में उनकी शॉर्ट फिल्म ‘मैन वुमन’ रिलीज हुई है. इस विषय पर बात करते हुए नसीरुद्दीन ने मौजूदा मुख्यधारा की फिल्मों और उससे हो रहे दर्शकों के नुकसान पर टिप्पणी की है.

मीडिया से बात करते हुए नसीरुद्दीन ने कहा, “हमारी व्यावसायिक फिल्मों ने हमारे दर्शकों को भारी नुकसान पहुंचाया है. इस कहानी को सत्यजीत रे ने अपनी किताब में भी प्रस्तुत किया है. उनका उद्देश्य हमारी फिल्मों का अपमान करना नहीं है, उन्होंने अपनी किताब में हमारे फिल्म निर्माताओं की तुलना विदेशी फिल्म निर्माताओं से की है.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, भारतीय सिनेमा ने 100 साल पूरे कर लिए हैं, लेकिन हम अभी भी उसी शैली की फिल्में बना रहे हैं. कई मुख्यधारा की फिल्म कहानी के संदर्भ महाभारत जैसे महाकाव्यों में पाए जाते हैं. हर फिल्म में आपको रामायण या महाभारत का जिक्र मिलता है. इतना ही नहीं, आज आपको कई फिल्मों में शेक्सपियर के कई संदर्भ मिलेंगे.”

Post a Comment

Previous Post Next Post