कोलकाता : महाजाति सदन में कांग्रेस के दो गुटों में जूतम-पैजार


कोलकाता: कांग्रेस छात्र परिषद के स्थापना दिवस के मौके पर कोलकाता के मशहूर महाजाति सदन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्टी के दो गुटों में जमकर जूतम-पैजार हुआ है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी और पार्टी के मशहूर वकील कौस्तव बागची के समर्थकों के बीच सरेआम मारपीट हुई है जिसमें कई लोग घायल हुए हैं. जब कांग्रेस नेता कौस्तव बागची महाजाति सदन में प्रवेश कर रहे थे तो एक अन्य कांग्रेस नेता सुमन पाल ने उन्हें रोक दिया. सुमन पाल ने कहा कि कौस्तव कांग्रेस पार्टी के बारे में गलत टिप्पणी करते हैं इसलिए उन्हें महाजाति सदन में प्रवेश की इजाजत नहीं है। सुमन अधीर गुट के नेता हैं.

इसके बाद हॉल के बाहर महाजाति सदन चौक पर दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गयी. एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाए गए. कुछ देर बाद स्थिति नियंत्रण में आई. प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि कौस्तव के गुट के समर्थकों को अधीर चौधरी के गुट ने बुरी तरह पीटा है. कांग्रेस नेता और वकील बागची ने बाद में कहा कि पार्टी के लिए लड़ते हुए उन्हें आज छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर महाजाति सदन में अपमानित होना पड़ा.

वह इस कार्यक्रम में शामिल हुए बिना ही वापस चले गए. इस दिन जब महाजाति सदन के परिसर में कांग्रेस समर्थकों के दो गुटों के बीच मारपीट हो रही थी, तो हॉल के अंदर मुख्य मंच से बार-बार माइक्रोफोन पर घोषणा की गई और उनसे शांत होने की अपील की गई लेकिन किसी भी पक्ष ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

Post a Comment

Previous Post Next Post