इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम


Weather Update: पिछले कई दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के बाद कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी (Rainfall Alert) जारी की है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान (Weather Prediction) के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. वहीं राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) में फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है.

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर हल्‍की से भारी बारिश की आशंका है. आईएमडी के अनुसार उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 8 और 9 अगस्त को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है.

आईएमडी (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, आज (8 अगस्त) पश्चिम बंगाल में, जबकि आज और कल (9 अगस्त) सिक्किम में हल्की से तेज बारिश हो सकती है. इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत में अगले 2-3 दिनों के दौरान असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से तेज वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम और दक्षिण भारत में अगले 2-3 दिनों तक कम बारिश का संभावना है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है. दिल्ली में  आज (8 अगस्त) अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 डिग्री और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. 

इससे पहले सोमवार को लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा और अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Post a Comment

Previous Post Next Post