Ekta Kapoor बनीं Emmy Award जीतने वाली पहली भारतीय महिला


Emmy Award: टीवी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर (Ektaa Kapoor) को आज कौन नहीं जानता. मशहूर एक्टर जितेंद्र की बेटी एकता कपूर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बालाजी टेलीफिल्म्स (Balaji Telefilms)  की को-फाउंडर एकता कपूर को 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवार्ड (International Emmy Directorate Award) से सम्मानित किया जाएगा. इसकी घोषणा हाल ही में की गई.

इंटरनेशनल एकेडमी का ये अवॉर्ड 20 नवंबर, 2023 को न्यूयॉर्क शहर में 51वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स गाला में एकता कपूर को दिया जाएगा. इसकी घोषणा 29 अगस्त को 'इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज' के प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रूस एल पैसनर ने की थी. उन्होंने पोस्ट शेयर कर फैंस के साथ ये न्यूज शेयर की. इस पोस्ट पर सेलेब्स से लेकर फैंस सभी उन्हें ढेरों बधाई दे रहे हैं. 

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की क्रियेटिव हेड और मैनेजिंग डायरेक्टर एकता कपूर ने करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है. साल 1994 में अपने माता-पिता के साथ बालाजी की शुरुआत करने के बाद से एकता कपूर भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री का बड़ा नाम रही हैं. 

भारतीय फिल्म स्टार और निर्माता जीतेंद्र कपूर और शोभा कपूर की बेटी एकता ने टीवी इंडस्ट्री का रूप बदल दिया था. खास बात ये है कि बालाजी बैनर के तहत, उन्होंने 17,000 घंटे से ज्यादा टेलीविजन और 45 फिल्मों को निर्माण किया है और देश के पहले भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक, ऑल्ट बालाजी को लॉन्च किया था.

इन अवॉर्ड से हो चुकी हैं सम्मानित

एकता कपूर फॉर्च्यून इंडिया की एशिया की 50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक बन चुकी हैं और उन्होंने पद्मश्री सहित कई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

Post a Comment

Previous Post Next Post