Akshay Kumar : आख़िरकार अक्षय कुमार को मिल गई भारतीय नागरिकता


बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार हमेशा अलग-अलग वजहों से चर्चा में रहते हैं. उन्हें बॉलीवुड में अग्रणी अभिनेता के रूप में जाना जाता है. हालांकि, कनाडाई नागरिकता होने के कारण उनकी अक्सर आलोचना की जाती रही है, लेकिन अब आखिरकार अक्षय कुमार को भारतीय नागरिकता मिल गई है. ये खुशखबरी उन्होंने खुद पोस्ट करके अपने फैंस को दी है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अक्षय कुमार ने ट्वीट किया है, जिसमें अक्षय ने भारतीय नागरिकता मिलने की खुशखबरी अपने फैंस के साथ शेयर की है. उन्होंने इस फोटो को कैप्शन दिया, “दिमाग और नागरिकता दोनों हिंदुस्तानी हैं. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिंद!”

भारतीय नागरिक बनने के बाद फिल्म उद्योग में कई लोगों ने अक्षय कुमार को शुभकामनाएं दी हैं. अक्षय के कुछ फैंस ने उन्हें बधाई देते हुए कमेंट किया है कि ट्रोलर्स का मुंह हमेशा के लिए बंद हो गया.

दरअसल, अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता थी, इसी कारण उन्हें ‘कनाडा कुमार’ कहकर आलोचना की गई थी. उस वक्त अक्षय ने बताया था कि उन्होंने कनाडा की नागरिकता क्यों स्वीकार की. उनका कहना था, “कई साल पहले मेरी फिल्में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं. उस वक्त मुझे लगा कि मुझे कहीं और काम करना चाहिए. इसके बाद मैंने कनाडा में रहने वाले अपने दोस्त को फोन किया. उस समय उन्होंने मुझे कनाडा में बसने की सलाह दी. आजकल बहुत से लोग काम के लिए कनाडा आ रहे हैं और उनमें से ज्यादातर भारतीय हैं. उसके बाद मुझे लगा कि मेरी किस्मत मेरे साथ नहीं है. मुझे उसके लिए कुछ करना होगा. मैं वहां कनाडा गया. नागरिकता के लिए आवेदन किया और नागरिकता मिल गयी.”

Post a Comment

Previous Post Next Post