पश्चिम बंगाल : पंचायत चुनाव के लिए प्रचार आज थमेगा लेकिन हिंसा का सिलसिला जारी


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए आठ जुलाई को मतदान होना है. आज प्रचार थम जाएगा लेकिन हिंसा का सिलसिला जारी है. मतदान से महज 48 घंटे पहले बीरभूम जिले में हिंगला ग्राम पंचायत के भाजपा के बूथ उपाध्यक्ष दिलीप म्हारा (48) की हत्या की गई है. उनका शव घर के पास सड़क पर फेंक दिया गया। घटना बुधवार रात की है.

भारतीय जनता पार्टी के गुरुवार सुबह जारी बयान में बताया गया है कि बुधवार रात से वह लापता थे. आज सुबह उनका शव सड़क किनारे मिला। उनकी गर्दन में चोट के निशान हैं. उधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बीरभूम के पुलिस अधीक्षक राज नारायण मुखर्जी ने इसकी पुष्टि की है.

इसके अलावा, मुर्शिदाबाद के बेलडांगा महेशपुर गांव में आज तड़के एक व्यक्ति का लहूलुहान शव घर के पास मिला है. मौके पर बम बांधने का सामान मिला है. उसकी पहचान कमाल शेख के तौर पर हुई है. स्थानीय लोगों के मुताबिक वह बम सप्लाई किया करता था. इसी के साथ पंचायत चुनाव में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है.

मुर्शिदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ता रियाजुल मंडल (55) और अजबार मंडल (55) पर बुधवार रात बम से हमला किया गया है. घटना मुर्शिदाबाद के डोमकल घोड़ामारा पंचायत की है. आरोप है कि तृणमूल उम्मीदवार सजुमा बीवी के पति सहित अन्य तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमले किए.

Post a Comment

Previous Post Next Post