हिंसाग्रस्त मणिपुर जा रहा तृणमूल का प्रतिनिधिमंडल


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान भारी हिंसा का जायजा लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी का दो प्रतिनिधिमंडल आ चुका है. अब हिंसाग्रस्त मणिपुर में हालात का जायजा लेने बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल जा रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर आज बुधवार को राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन, डोला सेन के अलावा काकोली घोष दस्तीदार, कल्याण बनर्जी और सुष्मिता देव की पांच सदस्यीय टीम मणिपुर के लिए रवाना हुई है. बुधवार सुबह कोलकाता हवाई अड्डे से इस प्रतिनिधिमंडल ने उड़ान भरी है.

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया है कि मणिपुर में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर वहां स्थानीय लोगों से बातचीत की जाएगी. पार्टी का दावा है कि वहां शांति सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर रणनीति पर चर्चा होगी. गत शुक्रवार को ही तृणमूल कांग्रेस का यह प्रतिनिधिमंडल मणिपुर जाने वाला था लेकिन कथित तौर पर मणिपुर सरकार के अनुरोध के बाद इस दौरे को टाल दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में हुई हिंसा में अभी तक कम से कम 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहां भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मोर्चा संभाल रखा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post