सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 3 साल बाद रिया चक्रवर्ती को राहत


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती का नाम काफी ज्यादा चर्चा में रहा था. उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. उनपर ऐसा आरोप लगा था कि उन्होंने एक्टर को ड्रग्स खरीदने में सहायता की थी. इस मामले में एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया था और जेल में भी रहना पड़ा था. लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद 4 अक्टूबर 2021 को उन्हें बेल मिल गई थी. लेकिन उनकी बेल को कोर्ट में चुनौती दी गई थी. वहीं सुशांत की मौत के 3 साल से भी ज्यादा समय (1129 दिन) के बाद रिया को राहत मिली है. दरअसल, 18 जुलाई, मंगलवार के दिन एनसीबी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वो एक्ट्रेस की जमानत को चुनौती नहीं देगी.

एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने जस्टिस एएस बोपन्ना और एमएम सुंद्रेश वाली बेंच से कहा है कि एनसीबी जमानत को चुनौती नहीं दे रही है, लेकिन नार्कोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थ एक्ट की धारा 27A को लेकर अपने विचार खुले रखे जाएं. सुनवाई में ये भी कहा गया कि हाई कोर्ट का जो फैसला था वो किसी दूसरे केस में उदाहरण के तौर पर इस्तेमाल नहीं होगा.

अक्टूबर 2021 में रिया चक्रवर्ती को जमानते देते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट की तरफ से कहा गया था कि अगर किसी ने नशीले पदार्थ के इस्तेमाल के लिए पैसे दिए हों तो इसका मलतब ये नहीं होता कि उस शख्स ने किसी को वैसा करने के लिए भी बढ़ावा दिया हो. सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून 2020 को हुई थी. वो मुंबई में जिस मकान में किराए पर रह रहे थे वहां मृत पाए गए थे. पुलिस ने उनकी मौत को सुसाइड बताया था, लेकिन अभी भी उस मामले की जांच चल रही है. बता दें, सुशांत एक ऐसे एक्टर थे, जिन्होंने काफी कम समय में पहले टीवी और फिर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post