विपक्ष के I.N.D.I.A पर पीएम का प्रहार, ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन और पीएफआई से की तुलना


दिल्ली: मणिपुर हिंसा पर संसद के मानसून सत्र में जारी गतिरोध के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। इस दिन बीजेपी संसदीय दल की बैठक (BJP Parliamentary Meeting) में उन्होंने कहा कि सिर्फ इंडिया नाम रख लेने से सबकुछ नहीं हो जाता है। साथ ही उन्होंने इंडिया गठबंधन की तुलना इंडियन मुजाहिदीन, ईस्ट इंडिया कंपनी और पीएफआई से की। 

पीएम ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी (East India Company) ने भी अपने नाम में इंडिया का इस्तेमाल किया था और इंडियन मुजाहिद्दीन (Indian Mujahideen) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के नाम में भी इंडिया है।

प्रधानमंत्री ने बैठक में यह भी कहा कि ऐसा दिशाहीन विपक्ष तो उन्होंने आज तक नहीं देखा। उन्होंने पूरे देश के गांवों से मिट्टी लाकर दिल्ली में एक अमृत वन बनाने की बात भी बैठक में कही। अंधेरे के बाद भोर होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भोर में एनर्जी ज्यादा होती है, इसलिए सबको एकजुट हो जाना चाहिए। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने बताया कि बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष के व्यवहार से लगता है कि उसने लंबे समय तक विपक्ष में बने रहने का फैसला कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'इंडिया' नाम को लेकर विपक्षी दलों पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि आतंकी संगठनों में भी इंडिया नाम रखा है। भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि संसदीय दल की बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने कहा कि इंडिया नाम का भी अजीब संयोग है।

रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन नेशनल कांग्रेस तो अंग्रेजों ने बनाया था। इंडियन मुजाहिदीन की स्थापना आतंकवादियों ने की थी और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे संगठनों में भी इंडिया लगा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post