मुर्शिदाबाद में नामांकन को केंद्र कर हुई हिंसा मामले में 52 लोगों की गिरफ्तारी


कोलकाता: मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत डोमकल और अन्य इलाके में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने को केंद्र कर हुई हिंसा के मामले में अब तक 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राज्य चुनाव आयोग सूत्रों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है. पता चला है कि डोमकल थाने की पुलिस ने अलग-अलग क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाकर इन सभी को पकड़ा है. इन लोगों के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है.

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार से पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है और लगातार चल रही है. हर जगह मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं. मुर्शिदाबाद के डोमकल में नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस उम्मीदवारों को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने घेर कर मारा पीटा था. इसके बाद दोनों ओर से पथराव हुआ था. उन्हें तितर-बितर करने पहुंची पुलिस ने जब लाठीचार्ज शुरू किया तो तृणमूल के अंचल अध्यक्ष बसीर मोल्ला के पास से पिस्टल बरामद किया गया था. इसके अलावा चार राउंड गोलियां भी मिली थीं.

पुलिस ने यह तमाम जानकारी कोर्ट को देने का निर्णय लिया है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें तृणमूल कांग्रेस से जुड़े लोग कम हैं और विपक्ष के लोग ज्यादा हैं इसलिए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post