जब अचानक साईं की रसोई आकर भोजन परोसने लगे आईपीएस विकास वैभव


बेगूसराय: बेगूसराय में उत्साही युवाओं की टोली द्वारा 29 अगस्त 2019 (गुरुवार) को चाय से भी कम कीमत पर भर पेट भोजन उपलब्ध कराने वाली साईं की रसोई टीम नित नया मुकाम हासिल कर रही है.

सदर अस्पताल के समीप प्रत्येक दिन एक सौ से अधिक जरूरतमंदों को मात्र पांच रुपये में भोजन उपलब्ध करवा रही है. भोजन का मीनू भी प्रत्येक दिन अलग-अलग रहता है. अब तो बेगूसराय ही नहीं अन्य जगहों के भी लोग जन्मदिन, शादी के वर्षगांठ, पुण्यतिथि आदि के अवसर पर आकर ना सिर्फ साईं की रसोई को सहयोग करते हैं.

लोग सिर्फ सहयोग ही नहीं करते हैं, बल्कि खुद भी भोजन परोसते हैं. उत्साही युवाओं की टीम के सदस्य अपने अतिथियों का स्वागत पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधा देकर करते हैं. ताकि उनका साईं की रसोई में आना यादगार बना रहे.

बेगूसराय के लिए नजीर बन चुकी टीम साईं की रसोई के कामों से प्रभावित होकर विकास वैभव भी अपने आप को रसोई आने से रोक नहीं सके. साईं की रसोई में 1387वें दिन बीते रात बिहार के तेज तर्रार सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव का आगमन हुआ.

आज की रसोई में शामिल होकर उन्होंने रसोई के कार्यों को बारीकी से समझ आगे तक चलने की शुभकामनाएं दी. सीनियर आईपीएस विकास वैभव ने रसोई के कार्यों से प्रभावित होकर युवाओं के द्वारा चलाये जा रहे इस मुहिम की भूरी-भूरी प्रशंसा की है.

उल्लेखनीय है कि हर क्षेत्र में कमाल कर रहे बेगूसराय के युवाओं ने साईं के माध्यम से समाजसेवियों को कमाल की राह दिखाई है। जिसे देखकर लोग प्रेरित हो रहे हैं. आज लोग जहां सामाजिक कार्यों के लिए सरकारी फंडिंग की ओर ध्यान लगाये रहते हैं.

वहीं, युवाओं की टोली ने शहर के जरूरतमंद गरीब लोगों को चाय (दस रुपया) से भी कम दाम पांच रुपये में भरपेट भोजन कराने की व्यवस्था कराई। यह व्यवस्था जाड़ा, गर्मी, बरसात में भी सब दिन लगातार चलता रहेगा. रसोई में खाने वालों की संख्या बढ़ रही है तो युवाओं का जज्बात देख सहयोगियों की संख्या भी बढ़ रही है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post