Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, दो मालगाड़ियों की टक्कर, रेल यातायात प्रभावित


पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा के ओंडा रेलवे स्टेशन पर दो मालगाड़ियां टकरा गईं. नतीजतन खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया है. सुरक्षा अधिकारी दिबाकर माझी ने कहा कि दुर्घटना का कारण और दोनों ट्रेनें कैसे टकराईं यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा. इस दुर्घटना में मालगाड़ी के कई वैगन और इंजन पटरी से उतर गए. जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी रेड सिग्नल पार कर गई थी.

ओंडाग्राम में रेलवे मेंटेनेंस ट्रेन (बीआरएन) की शंटिंग चल रही थी. इसी दौरान मालगाड़ी (बीसीएन) लाल सिग्नल को पार कर गई और रुकी नहीं (एसपीएडी) और बीआरएन मेंटेनेंस ट्रेन पटरी से उतर गई. इस दुर्घटना में करीब 8 वैगन पलट गए. फिलहाल रेल को मार्ग की बहाली चल रही है. हालांकि अप मेल लाइन और अप लूप लाइन 7.45 बजे पहले ही बहाल हो चुकी है.

यह दुर्घटना ओडिशा के बालासोर में कोरोमंडल एक्सप्रेस और दो अन्य ट्रेनों की भीषण ट्रिपल ट्रेन टक्कर के कुछ ही महीने बाद हुई, जिसमें कम से कम 275 लोगों की जान चली गई और 1,000 घायल हो गए थे. इससे पहले, सोमवार, 5 जून को असम के गोलाघाट जिले में एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर एक ट्रेन एक मालवाहक वाहन से टकरा गई थी. गनीमत ये रही कि वाहन का चालक सुरक्षित बच गया.

Post a Comment

Previous Post Next Post