बालाकोट व हिंदुत्व के नाम पर वोट मांगने वाले अब छीन रहे हैं लोगों का खानाः अभिषेक बनर्जी


कोलकाताः अलीपुरद्वार जिले में तृणमूल के एक जनसभा में पार्टी के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने बालाकोट और हिंदू मुस्लिम के नाम पर वोट मांगा। क्या उनके (बीजेपी) सत्ता में आने से पहले कोई हिन्दू खतरे में नहीं था? इस सभा में अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उन्होंने (मोदी) हिंदुओं के लिए क्या किया है? क्या बीजेपी जिंदाबाद या जय श्री राम कहने से फ्री में खाने का तेल मिलता है? वे (बीजेपी) जय श्रीराम के नाम पर वोट मांगते हैं। एलआईसी से अडानी को करोड़ों का कर्ज किसने दिया? जिस दिन सीबीआई जांच होगी, बीजेपी का कोई नेता बख्शा नहीं जाएगा। 

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर 100 दिनों के काम का बकाया भुगतान नहीं करने पर हमला बोलते हुए कहा कि एक करोड़ लोग पीएम मोदी को इसके खिलाफ पत्र लिखेंगे। ममता बनर्जी ने 100 दिनों के लिए दो बार प्रधानमंत्री से मुलाकात की। हम 1 साल से इंतजार कर रहे हैं। अब और नहीं, 1 महीने के भीतर 1 करोड़ लोग पीएम को पत्र लिखेंगे। अगर एक महीने के भीतर पैसा जारी नहीं किया गया तो मैं दिल्ली को अचल कर दूंगा। अभिषेक बनर्जी ने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो मैं इन भाई-बहनों को 100 दिनों के काम के पैसे के लिए दिल्ली ले जाऊंगा। मैं उनके रहने की व्यवस्था करूंगा, लेकिन मैं हक का पैसा लेकर दम लूंगा। 

2019 में बीजेपी 2 लाख वोटों से जीती थी। फिर उन्होंने बकाया पैसा रोक लिया, जिसे खिला-पिलाकर पाला-पोसा, वह इंसान नहीं बल्कि सांप है। अभिषेक बनर्जी ने कहा, उत्तर बंगाल को यह शब्द पसंद नहीं है। पश्चिम बंगाल एक बंगाल है। अभिषेक बनर्जी ने कहा, मैंने तर्क के लिए मान लिया कि 100 दिनों के काम में भ्रष्टाचार हुआ है। अगर 20 लाख परिवारों में से 2000 लोग भ्रष्टाचार करते हैं, तो आप उन्हें जेल में डाल देते हैं। तृणमूल कांग्रेस चोरों को बढ़ावा नहीं देती है। हम उन दो हजार लोगों को दंडित करना चाहते हैं और बाकी के 19 लाख 98 हजार रुपये जारी करना चाहते हैं। 

 अभिषेक बनर्जी ने कहा, कुछ दिन पहले मैं खुद गिरिराज सिंह से मिलने गया था, लेकिन वह हमलोगों से नहीं मिले। हालांकि वह दिल्ली में थे। तृणमूल सांसदों के पास बैठकर चर्चा करने का साहस नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास शायद हमारे सवाल का जवाब नहीं था। केवल बंगाल का 100 दिन का पैसा जबरन रोका गया है क्योंकि वे चुनाव हार गए हैं। अभिषेक बनर्जी ने कहा, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री रेड रोड पर धरने पर बैठी थीं। केंद्र सरकार ने पैसा रोक रखा है। मैंने पहले कभी वोट नहीं मांगा। मैं अब भी नहीं चाहता हूं, लेकिन आम लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। भाजपा लोगों का खाना छीन रही है। डबल इंजन का मतलब, दिल्ली और राज्यों में लूटेंगे।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post