Motihari Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मृतकों का आंकड़ा 19 पहुंचा, सीएम नीतीश कुमार ने घटना पर जताया दु:ख


बिहार के मोतिहारी जिले में जहरीली शराब का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार से जारी मौतों का सिलसिला शनिवार के भी जारी है. अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोतिहारी शराब त्रासदी पर कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है, मैंने इस घटना के बारे में पूरी जानकारी मांगी है. बता दें कि शुक्रवार की शाम मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर में जहरीली शराब से पहली मौत हुई. इसके बाद मौतों का आंकड़ा बढ़ता चला गया. मृतकों में जिले के तुरकौलिया, पहाड़पुर, सुगौली व हरसिद्धि थाना क्षेत्र के लोग शामिल हैं.

घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जांच के आदेश दिए हैं. सदर व अरेराज के अनुमंडल पदाधिकारी को संबंधित गांवों में जाकर जांच रिपोर्ट देने को कहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम संबंधित गांवों में भेजी गई है. उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में शराब पीने के मामले की जांच के लिए टीम बनाई गई है.

हालांकि, प्रशासन की तरफ से अबतक जहरीली शराब से मौत की पुष्टि नहीं की गई है. पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम शराब बेचने वाले और इस धंधे के मुख्य सरगना तक नहीं पहुंच पाई है. उत्पाद अधीक्षक अमितेश कुमार का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है. रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. जिले में शराब की सूचना पर भी छापेमारी चल रही है. शीघ्र ही नतीजे सामने होंगे. जिला प्रशासन व पुलिस की टीम बीमार लोगों के बारे पता लगा रही है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post